• 18
  • May
  • 0
Author

सेक्स के दौरान भूलकर भी न करें ये गलतियां | पार्टनर का मूड़ न करें खराब

सेक्स के दौरान एक कपल के बीच की केमिस्ट्री एक्सपीरियंस को प्लेजर बना सकती है, लेकिन सेक्स के दौरान पुरुषों की कुछ गलतियां न सिर्फ इस केमिस्ट्री को खत्म कर सकती हैं बल्कि सेक्स लाइफ पर भी असर डाल सकती हैं। जब आप पार्टनर के साथ बेड में अंतरंग होने जा रहे हों तो आपको बहुत सी बातों का ध्यान रखना पड़ता है ताकि आपसे गलती से भी कोई भूल न हो जाए वरना पार्टनर का मूड खराब हो सकता है। शारीरिक संबंध बनाने के दौरान आप कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिससे आपका पार्टनर नाराज हो जाता है. अगर आप बिस्तर पर कमाल करना चाहते हैं और अपने पार्टनर को सेक्स करने के लिए राजी करना चाहते हैं. तो यह गलतियां बिल्कुल ना करें। सेक्स किसी भी कपल के लिए बेहद ही खास होता है। लेकिन सेक्स के दौरान अपने जाने-अनजाने कुछ ऐसी गलतियां हो जाती है। जो आपके पार्टनर का सेक्स मूड खराब लेकर सकती है। ऐसे में औपको ऐसी गलतियों को करने से बचना चाहिए। आज हम आपको इन्ही सेक्स मिस्टेक्स के बारे में बताने जा रहे हो जो आपके पार्टनर के सेक्स मूड को खराब कर सकती है।
पूरी बॉडी को ध्यान में रखें-आपको सेक्स करते समय अपने पार्टनर के पूरे शरीर का ध्यान रखना चाहिए। गर्दन और जांघों के अलावा कई और ऐसे बॉडी पार्ट्स होते हैं, जो उनकी एक्साइटमेंट को टॉप लेवल तक ले जाते हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपकी पार्टनर आपसे खुश रहे तो उनके बॉडी पार्ट्स को नज़रअंदाज न करें।
ऊपर छत की ओर देखना- पार्टनर में से अगर कोई एक भी ऐसा करता है तो अगले को बुरा लगता है। मान लीजिए, हसबैंड बहुत वॉर्म है और रिलेशन बनाने के मूड में है लेकिन उसकी वाइफ बिना किसी एक्सप्रेशन के ऊपर की ओर देख रही है और उसे कुछ भी फील नहीं हो रहा है। ऐसे में हसबैंड का मूड खराब होना लाज़मी है। लेकिन ये गलती कई बार हो जाती है जिसका वैवाहिक जीवन पर असर पड़ने लगता है।
सो जाना – सेक्स के तुरंत बाद न तो सोए, न ही दूर होकर बैठे बल्कि अपने साथी देर बात करें, अपने साथी को अपने हाथों से खाना खिलाएं या फिर उसकी मसाज करना भी अच्छा रहता है।
फोन रिसीव करना – लवमेकिंग के दौरान कई बार लोग फोन को रिसीव कर लेते हैं लेकिन अगर लड़की अपनी मां का फोन रिसीव कर लेती है तो लड़के का मूड खराब हो ही जाता है। उसे लगता है कि अब तुम अपनी मम्मी से ही बात करो, ये सब तो होता ही रहेगा।
अपनी एक्स का नाम उसके कान में बोल देना – कई बार जाने -अनजाने में ये गलती हो जाती है कि आप इंटीमेंट होते ही अपनी एक्स का नाम, अपनी वाइफ या गर्लफ्रैंड के कान में बोल देते हैं। जो कि आपके लिए किरकिरी वाली बात है लेकिन आपकी पार्टनर के लिए वाकई में गुस्सा होने वाली बात है।
फोकस करें – सेक्स के दौरान आपको अपने साथी पर फोकस करना चाहिए, इसके लिए आपको आस-पास की पूरी दुनियां को भूल जाना चाहिए। ऐसा ना हो कि आप अपनी परेशानियां इस दौरान शेयर करें । इससे आपके साथी को बुरा लग सकता है।
यौन संबंध बनाने में हड़बड़ी न दिखाएं-बहुत से लोगों को सुहागरात से पहले एक-दूसरे के शरीर की ठीक तरह से जानकारी नहीं होती है। जब वे पहली बार खुला जिस्म देखते हैं, तो संयम खोकर इस काम में हड़बड़ी करने लगते हैं। इस वजह से वे उससुख से वंचित रह जाते हैं, जिसकी उन्हें दरकार होती है। बिना फोरप्ले किए कोई भी लड़की यौन क्रीड़ा के लिए जिस्मानी तौर पर तैयार नहीं होती है।
शराब के सेवन से बचें- बहुत से लोगों की यह सोच होती है कि अगर वे सुहागरात के दिन शराब पी लेंगे, तो उनके भीतर जोश पैदा हो जाएगा. जबकि यह सोच गलत है। जोश के लिए सही मानसिक नजरिया ही काफी होता है। शराब की गंध और बहके हुए व्यवहार से जीवनसाथी को तकलीफ उठानी पड़ सकती है।
फोरप्ले को नज़रअंदाज़ न करें- एक बात हमेशा याद रखें, फोरप्ले में आप जितना ज्यादा वक्त बिताएंगे, उन खास पलों के दौरान आप उतना ही इंजॉय करेंगे। अपने पार्टनर को किस करके, उसके खास अंगों को स्पर्श करके आप भरपूर आनंद पाने में न सिर्फ उनकी, बल्कि खुद की भी मदद कर रहे होते हैं। एक अच्छे फोरप्ले सेशन के बाद ही आगे बढ़ें।
बेकार बी बातों से बचें- अगर आप चाहते हैं की सेक्स के दौरान आपका पार्टनर आपका भरपूर सहयोग करे तो उसके लिए आप खासतौर से यह ध्यान रखे कि उनसे इधर-उधर की बातें न करे। क्योंकि बेवजह की बातों से आपके साथी का मूड खराब हो सकता है।
चुप न रहें- ऐसे बहुत से लोग होते हैं जो शादी की रात को भी चुप रहते हैं। वे अनावश्यक सोच को अपने जहन में बैठाये रहते हैं। वे इस बात से अंजान रहते हैं कि उनका पार्टनर खुद को अकेला महसूस कर रहा होता है। ऐसे समय में अपने रोमान्स को दिखाने के लिए उससे अपने फीलिंग्स को शेर तो कर ही सकते है।
बातों को शेयर करें- ज्यादातर लोग अपने पार्टनर को अपनी इच्छा बताने में हिचकिचाते हैं। ऐसे में वे निराश ही रह जाते हैं। आपको अपने पार्टनर के सामने अपनी इच्छा न दबाएं। उन्हें खुलकर बताएं कि कौन सी बात आपको ज्यादा प्लेजर देती है। आपको उनका कैसा स्पर्श अच्छा लगता है, आदि।

Avatar
admin

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.