English
Urdu

female enhancement

मर्दों और औरतों की सेक्स शक्ति बढ़ाने के लिए कई तत्व उपलब्ध हैं। महिलाओं और पुरूषों के शरीर में निर्मित होने वाली दो मुख्य वस्तुएं हैं टेस्टोस्टेरोन तथा नाइट्रिक ऑक्साइड। ये चीज़ें जोड़े के बीच लम्बे चलने वाले सम्भोग के लिए काफी आवश्यक होती हैं। टेस्टोस्टेरोन सेक्स की इच्छा जागृत करता है तथा ऑक्साइड्स गुप्तांगों में रक्त संचार बढ़ाकर कामोत्तेजना के चरम (orgasm)को प्राप्त करने में मदद करता है।

खजूर

एक हफ्ते तक रोज़ाना 5 से 7 खजूर खाएं और अपनी सम्भोग शक्ति में वृद्धि करें।

चॉकलेट्स

चॉकलेट्स में एंटी ऑक्सीडेंट्स होते हैं। ये शरीर के लिए अच्छे होते हैं क्योंकि ये कामुकता में वृद्धि करते हैं। इससे निर्मित भोजन में फेनैलेथलमाइन पाया जाता है जो लोगों में सेक्स और कामुकता की भावना जागृत करता है।

मछली

समुद्री मछलियाँ ओमेगा 3 फैटी एसिड से भरपूर होती हैं और इससे कामुकता (libido) में काफी वृद्धि होती है। इससे सम्भोग की शक्ति बढ़ती है और मन प्रफुल्लित तथा तनाव से रहित होता है। ओमेगा 3 एसिड्स से मस्तिष्क को भी लाभ पहुँचता है, अतः यह सम्भोग के पूर्ण अनुभव में और बढ़ोत्तरी करता है। ऐसी कुछ मछलियाँ हैं ट्राउट, टूना, सरडाइन्स, हेरिंग आदि।

प्याज

प्याज भी एक ऐसा उत्पाद है जिससे कामुकता में वृद्धि होती है। अगर आपको लगता है कि आपकी कामुकता में कमी आ रही है तो प्याज को तोड़कर इसे मक्खन में तल लें। अब सुनहरे भुने हुए प्याज में शहद मिला लें और कामुकता बढ़ाने के लिए इसे खाली पेट खाएं।

तरबूज़

तरबूज़ में सिटरुलिन एमिनो एसिड्स होते हैं जो रक्त की उन धमनियों को सुकून प्रदान करते हैं, जो एक मनुष्य में सेक्स की भावना जगाती है। अगर आप अपने पति या पत्नी के मन में काम वासना जगाना चाहते हैं तो तरबूज़ का शरबत बनाएं और उनके साथ पियें।

अंजीर

अगर लोगों की मानें तो क्लियोपैट्रा को अंजीर काफी पसंद थे। पुराने ज़माने में ग्रीस (greece) के लोगों की भी यह धारणा थी कि अंजीर खाने से एक मनुष्य की उर्वरता का स्तर (fertility levels) काफी ज़्यादा बढ़ता है।

अंडे

अंडे आपके हॉर्मोन के स्तर (hormone levels) को नियंत्रित करते हैं तथा आपके तनाव के स्तर को घटाकर आपके सेक्स की प्रक्रिया में निखार लाते हैं।

केले

यह फल पोटैशियम (potassium) से भरपूर होता है तथा आपकी कामुकता और सेक्स की प्रक्रिया में आपके प्रदर्शन में सुधार करता है। रेड हॉट चिली पेपर्स (red hot chilli peppers) ये प्राकृतिक रूप से काफी तीखे होते हैं और इनसे भी आपकी कामुकता में काफी सुधार आता है और सेक्स और भी अच्छे तरीके से होता है।