English
Urdu

सेक्स लाइफ को खुशहाल बनान

रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए सिर्फ मन का प्यार ही नहीं, बल्कि इसे मजबूत करने के लिए ज़रूरी हो जाता है एक-दूसरे को स्पर्श करने का एहसास भी। अक्सर ही रोमांस से दूर हो जाने पर आपसी रिश्ते में रूखापन सा नज़र आने लगता है। प्यार की नज़ाकत को रिश्ते में बनाए रखने के लिए बहुत ज्यादा कुछ करने की ज़रूरत नहीं, बस थोड़ा अलर्ट रहने की ज़रूरत है। अलर्ट इस मायने में कि बस इतना ध्यान रहे कि प्यार को इजहार करने का हसीन मौका आपसे हाथ से कभी न निकल पाए।

1. बेडरूम मैजिक

इसमें कोई आश्चर्य वाली बात नहीं कि महिलाएं सेक्स और रोमांस को लेकर हमेशा शिकायत और उलझन में रहती हैं। लेकिन, इसके लिए आप ही क्यों न अपना कदम आगे उठाएं। अगर आप काम करने के बाद काफी थक गई हैं तो अपने साथी से खुलकर कहें कि आप उनसे क्या चाह रही हैं। आप उनसे कहें कि वह आपको अपने सीने से लगाएं और इस वक्त आपको उनके स्पर्श की ज़रूरत है। प्यार को आगे बढ़ाने में यह टिप्स बेहद अहम है। यह उम्मीद न करें कि आपका साथी कोई माइंड रीडर है। कम से कम मर्द तो इस मामले में अच्छे नहीं ही होते। प्रशंसा पाना हो तो, आप उनसे कह सकती हैं। पुरुषों की यह आदत होती है कि वे सीधी बातचीत को ज्यादा रिस्पॉंन्ड करते हैं।

2. संबंध में गर्माहट ज़रूरी

अब आगे जोश वाले जुनून की ज़रूरत है। अपने साथी को कैंडल लाइट की मध्यम रोशनी में स्नान या सेक्सी शॉवर में स्नान करने के आइडिया दें। देखिए, मोमबत्ती की मध्यम रोशनी में आपके साथी के हाथ खुद ही मूव करेंगे। एक-दूजे को उत्तेजित करने के लिए इस खास समय को ज्यादा देर तर इंजॉय करें। इस दौरान कोई बेहतरीन और मदहोश करने वाली खुशबुओं वाले किसी शॉवर जेल का भी इस्तेमाल उतना ही रोमांटिक साबित होगा। बेड तक पहुंचने से पहले शरीर को सुखाने के लिए दो नहीं बल्कि एक ही गर्म तौलिया रखें।

3. कभी असभ्य भी बनें

अगर आप व्यस्त कपल हैं, तो ज़रूरी है कि साथ में खाने के मौके पर ज़रा असभ्य तरीका भी अपना लें। क्यों नहीं, शनिवार की दोपहर बेडरूम में कुछ ऐसा ही किया जाए। किसने कहा है कि हर वक्त आप टेबल पर ही बैठकर सलीके से खाना खाएं। जैसे मौका मिले तो अपने साथी को अपने हाथ से खिलाएं। हाथ से खिलाने का यह अंदाज भले थोड़ा भद्दा से लगे, लेकिन प्यार के मामले में ज़रूर काम कर जाता है। इसके अलावा चॉकलेट जैसी चीजों को खाने की बारी आए तो बस फिर क्या है, मौके को यूं ही मत गंवाइए। अपने मुंह में रखकर इसे एक-दूसरे के साथ शेयर करें, देखिए कि इसका आनंद ही कुछ और होगा।

4. उन्हें बताएं कि आप क्या चाहती हैं

यकीन मानिए, वह जानना चाहते हैं कि आपको क्या और कैसे अच्छा लगता है। अगर आप थोड़ी शर्मीली हैं तो कुछ कहने की बजाय आप उन्हें इशारे से कह सकती हैं। उनका हाथ लेकर, आप खुद उन्हें गाइड कर सकती हैं कि आपको क्या अच्छा लग रहा है। उनका टच करना जहां आपको काफी अच्छा लग रहा हो, वहां रुकें और उन्हें बताएं, ‘मुझे अच्छा लगता है, जब तुम मुझे यहां टच करते हो।’

5. कैसे पता करें कि वह क्या चाहता है

हो सकता है यहां मामला ज़रा उल्टा हो कि आपके साथी को यह कहने में शर्म आ रही हो कि उसे क्या अच्छा लगता है। इसलिए एक बार, दो बार नहीं, बार-बार उनसे इस बारे में पूछें। इसका भी एक प्यारा सा तरीका है। उन्हें विकल्प दें, ‘तुम्हें मेरा इस तरह हल्के से छूना पसंद है? या फिर जोर से?’ यह तरीका उन्हें ईमानदार बनाने का कॉन्फिडेंस देगा।

6. आपका प्राइवेट प्लेज़र पैक

अपने बेड के पास वाले टेबल पर सेक्स लाइफ को सिंपल बनाने के ‘प्लेज़र पैक’ ज़रूर रखें। क्योंकि, कब मूड बने और किस चीज की ज़रूरत पड़ जाए, जिसे ढूंढकर लाने में आपका कीमती समय बर्बाद न हो जाए। जैसे- पसंदीदा लूब्रिकेंट, कॉन्डम्स, सेक्स टॉयज़, सेक्स गेम, सिल्की निकर्स, टिशू, मसाज ऑयल्स आदि।