• 3
  • May
  • 0
Author

फिट रहना है तो सुबह के समय करे सेक्स ये कमाल के फायदे

हर शादीशुदा व्यक्ति की ज़िन्दगी में सेक्स अहम् भूमिका निभाता है। जहां सेक्स करने से एक-दूसरे से रिश्ते मजबूत होते हैं वहीं सुबह के समय सेक्स करने से बहुत से फायदे भी होते हैं। इससे न केवल शरीर स्वस्थ रहता है बल्कि आपकी फर्टिलिटी भी बढ़ती है। सुबह के समय यदि हम सेक्स करते हैं तो हम संतुष्ट तो होते ही है और इसके साथ हमारे शरीर में बीमारियाँ भी होने की संभावना भी कम हो जाती हैं।

रिसर्च के अनुसार यदि कोई कपल सफ्ताह में 3 दिन सेक्स करता है। तो इससे हार्ट अटेक का खतरा कम हो जाता है। जो लोग काम के सिलसिले में घर से बाहर रहते हैं और जब थक हार कर घर आते हैं तो ऐसे में वह सिर्फ आराम करने के बारे में सोचते हैं न कि सेक्स करने के बारे में। लेकिन यदि आप सुबह के समय शारीरिक संबंध बनाते हैं तो यह एक भरपूर एक्सरसाइज से कम नहीं माना जाता है। क्योकि इस समय हवा में आक्सीजन की मात्रा अधिक होती है। सेक्स के दोरान व्यक्ति बड़ी बड़ी सांसे लेता हैं। जिससे ज्यादा से ज्यादा आक्सीजन फेफड़ो तक आसानी से पहुंच जाती है। इसलिए सुबह सेक्स का फायदा उठाये।

जिन लोगों को माइग्रेन की प्रॉब्लम होती है उन्हें अपने साथी के साथ सुबह शारीरिक संबंध जरूर बनाना चाहिए इससे दिन भर मूड भी अच्छा रहता है और पूरे दिन शरीर में पॉजिटिव एनर्जी दौड़ती है और शरीर काफी सारी बीमारियों की समस्याओं से दूर रहता है। यह आपके मस्तिष्क को तनाव और चिंता से राहत देने के साथ ही पूरे दिन बेहतर कार्य करने की अनुमति देता है। वह कपल जो अपनी सुबह की शुरूआत शारीरिक संबंध बनाकर करते हैं उनमें फील गुड केमिकल ऑक्सीटोसिन निकलता है जो कई जन्मों तक हमें एक दूसरे के साथ बांधे रखता है।

सुबह के समय सेक्स करने से शरीर में एस्ट्रोजन का स्तर तेजी से बढ़ता है। जिससे लिंग में अधिक कड़ापन आ जाता है। इससे आक्सीजन का संचार अच्छी तरह से बालो तथा त्वचा में होता है। इससे आपकी त्वचा तथा बालो सम्बंधी समस्याएं दूर हो जाती हैं। तथा आपकी त्वचा दमकने लगती है।

शोधों में माना जा चुका है कि एक घंटे तक संभोग की प्रक्रिया के दौरान करीब 300 कैलोरी बर्न होती है जो वजन घटाने के लिए किसी दिलचस्प कसरत से कम नहीं।

एक रिसर्च के मुताबिक जो पुरूष सुबह के समय में शारीरिक संबंध बनाते हैं उनके वीर्य की क्वालिटी 12 प्रतिशत बढ़ जाती है। जिससे शीघ्रपतन नहीं होता है। यहां तक कि जिस किसी भी महिला को गर्भधारण करने में दिक्कत आती है। खासतौर से व महिलाये सुबह के समय सेक्स करे इससे गर्भधारण करने की संभावना बढ़ जाती हैं। इसके साथ ही कई सेक्स सम्बन्धी समस्याओं से भी निजात मिलती है।

सुबह में संभोग से आपका इम्यून सिस्टम स्ट्रांग होता है। इससे न सिर्फ आप दिन भर खुद को तरोताज़ा महसूस करते हैं बल्कि हमारे शरीर से निकलने वाले केमिकल्स से हमें अधिक संतुष्टि मिलती है। जिससे हम ना सिर्फ खुश रहते हैं बल्कि हम स्वस्थ भी महसूस करते हैं क्योंकि सुबह के वक्त किये गये सेक्स से पूरा दिन आपका ब्रेन सिस्टम दोबारा से एक्टिव हो जाता है। वैसे तो सुबह सुबह संबंध बनाना एक तरह से एक्सरसाइज हो जाती है परंतु इससे हमारे शरीर के अंदर दौड़ रहा खून बेहतर हो जाता है। और हमारा निम्न रक्तचाप भी सही तरीके से काम करने लगता है।

किये गये सर्वे के मुताबिक सुबह के समय अगर आप संबंध बनाते हैं तो आपके अंदर बीमारियों से लडऩे की क्षमता ज्यादा हो जाती है क्योंकि इस समय बॉडी में एल ए बढ़ जाता है जिससे आपके अंदर कोई भी इंफेक्शन जल्दी से नहीं फैलता है। यदि आप आपने जीवन को खुशहाल बनाये रखना चाहते हो, तो याद रखो जो चीज जिस समय के लिए बनी है, वह चीज उसी समय पर करो, यदि आप काम को समय के अनुसार करते हो यो उसके फायदे के साथ-साथ आपको अंदर से खुशी भी जरूर मिलेगी।

Avatar
admin

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.